Friday 10 August 2012

तीन अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट सीरीजों की मेजबानी करेगा भारत

भारत अगस्त 2012 से अगले साल मार्च तक तीन अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट सीरीजों की मेजबानी करेगा। बीसीसीआई के अनुसार इस दौरान दस टेस्ट, पांच एकदिवसीय और चार ट्वेंटी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले जाएंगे। 
बीसीसीआई सचिव संजय जगदाले ने विज्ञप्ति में कहा कि भारत और न्यूजीलैंड के बीच अगस्त-सितंबर में दो टेस्ट और दो ट्वंटी20 मैचों की सीरीज खेली जाएगी। टेस्ट मैच हैदराबाद और बेंगलूर में जबकि ट्वंटी20 विशाखापटटनम और चेन्नई में आयोजित किए जाएंगे।
इस सीरीज के बाद भारत और न्यूजीलैंड की टीमें 18 सितंबर से सात अक्तूबर तक होने वाले आईसीसी ट्वंटी20 विश्व कप में खेलने के लिए श्रीलंका जाएंगी। भारत इसके बाद नवंबर से अगले साल जनवरी तक इंग्लैंड की मेजबानी करेगा। इस सीरीज में चार टेस्ट, दो ट्वेंटी20 और पांच वनडे मैच खेले जाएंगे। टेस्ट और टी20 इस साल नवंबर दिसंबर में खेले जाएंगे। दूसरा ट्वंटी20 मैच पुणे के सुब्रत राय सहारा स्टेडियम में खेला जाएगा। यह इस स्टेडियम में पहला अंतरराष्ट्रीय मैच होगा। इंग्लैंड की टीम क्रिसमस के लिए स्वदेश लौटेगी और फिर नए साल में पांच एकदिवसीय मैच खेलने के लिए भारत लौटेगी। इस सीरीज के पांच में से तीन मैच नये स्थानों राजकोट (नया स्टेडियम), रांची और धर्मशाला में खेले जाएंगे। अगले साल फरवरी से मार्च तक भारत और आस्ट्रेलिया चार टेस्ट मैचों की सीरीज खेलेंगे। इसके कार्यक्रम को अभी अंतिम रूप नहीं दिया गया है। 
भारत और न्यूजीलैंड के बीच टेस्ट सीरीज का कार्यक्रम 
23 से 27 अगस्तः पहला टेस्ट मैच, उप्पल, हैदराबाद --- सुबह ९.३० बजे से 
30 सितंबर से 4 अक्तूबरः दूसरा टेस्ट मैच, बेंगलूर --- सुबह ९.३० बजे से
8 सितंबरः पहला ट्वंटी20 मैच, विशाखापट्टनम (दिन-रात्रि) --- रात्रि ८.०० बजे से
11 सितंबरः दूसरा ट्वंटी20 मैच, चेन्नई (दिन रात्रि) --- रात्रि ८.०० बजे से

No comments:

Post a Comment